भायखला जेल से बिग बॉस 17: जिग्ना वोरा ने शो में प्रवेश पर कहा ‘मैं एक योद्धा हूं, पीड़ित नहीं’

पूर्व पत्रकार जिग्ना वोरा का कहना है कि द स्कूप के बाद उन्हें बड़े पैमाने पर प्रसिद्धि मिली, जिसके कारण निर्माताओं ने बिग बॉस 17 के लिए उनसे संपर्क किया। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने टिप्स के लिए बिग बॉस 8 की उपविजेता करिश्मा तन्ना को क्यों नहीं बुलाया।

जैसे ही रविवार रात बिग बॉस 17 का प्रीमियर हुआ, प्रशंसकों को जिग्ना वोरा को प्रतियोगियों में से एक के रूप में देखकर आश्चर्य हुआ। एक पूर्व अपराध पत्रकार, उसे एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार की हत्या में फंसाया गया था और कुछ महीने जेल में बिताए थे। उन्होंने अपने अनुभव को पुस्तक बिहाइंड बार्स इन बाइकुला: माई डेज़ इन प्रिज़न में दर्ज किया, जिसे बाद में हंसल मेहता ने नेटफ्लिक्स वेब शो स्कूप के रूप में रूपांतरित किया, जो इस साल की शुरुआत में समीक्षा के लिए रिलीज़ हुआ।

जिग्ना वोरा का Bigg Boss 17 में प्रवेश

सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए शो में प्रवेश करने से पहले, जिग्ना वोरा ने Indian express से बात करते हुए बताया कि वह इस नई यात्रा के बारे में ‘घबराई हुई और उत्साहित’ थीं। उन्होंने कहा कि किसी ने सपने में भी उनके बिग बॉस में आने की कल्पना नहीं की होगी। “स्कूप रिलीज़ होने के बाद, मुझे एक निश्चित स्तर की दृश्यता मिली और मुझे लगता है कि इसने निर्माताओं को मुझसे संपर्क करने के लिए प्रेरित किया। यह मेरे लिए उतना ही आश्चर्य था जितना अब दुनिया के लिए होगा,” उसने व्यापक मुस्कान के साथ साझा किया।

पूर्व पत्रकार ने साझा किया कि यह उनका बेटा था जिसने उन पर बिग बॉस करने के लिए दबाव डाला ताकि उनकी कहानी व्यापक दर्शकों तक पहुंच सके। उन्होंने कहा, “आज की यह पीढ़ी सबकुछ चाहती है। मेरा बेटा 23 वर्ष का युवा है और ऐसा मानता है कि उसकी माँ की कहानी पूरी दुनिया को जाननी चाहिए। वह ही मेरे यहां पर होने का मुख्य कारण हैं क्योंकि उन्होंने मुझसे कहा था कि श्रृंखला के बाद यह अगला बड़ा कदम है।

वह ऐसा था जैसे 100 लोगों ने आपकी किताब पढ़ी होगी जबकि हजारों लोगों ने द स्कूप देखी होगी लेकिन इस शो के माध्यम से, आप करोड़ों लोगों तक पहुंच जाएंगे और हर किसी को आपके बारे में पता होना चाहिए।

भायखला से बिग बॉस तक

इसके बाद जिग्ना वोरा ने जेल में अपने समय के बारे में एक दिलकश कहानी याद की और बताया कि कैसे ‘बिग बॉस’ कई कैदियों के लिए एक आकांक्षा थी। उन्होंने कहा, ”बाइकुला से बिग बॉस तक, यह मेरी नई यात्रा है। जैसा कि मैंने अपनी किताब में उल्लेख किया है, अपने खाली समय के दौरान मैं कैदियों से बात करता था और हम कहते थे, ‘बाहर निकलने के बाद तो हम बिग बॉस में जाएंगे।’ हम बस बेवकूफ बना रहे थे लेकिन मुझे लगता है कि ब्रह्मांड मेरी बात सुन रहा था। यह मेरे जीवन का एक अद्भुत संयोग है।”

अभिनेत्री करिश्मा तन्ना ने नेटफ्लिक्स शो में जिग्ना वोरा की भूमिका निभाई। जैसा कि पाठकों को पता होगा, वह बिग बॉस 8 की पहली रनर-अप भी थीं। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने करिश्मा को फोन किया और उनसे कुछ टिप्स लिए, तो बीबी17 प्रतियोगी ने कहा कि उन्होंने अपनी भागीदारी के बारे में किसी से चर्चा नहीं की। “मेरे अपने करीबी परिवार के सदस्यों को छोड़कर, कोई ये नहीं जानता कि मैं शो कर रही हूं, इसलिए मैं करिश्मा को कैसे बुला सकती थी? ईमानदारी से कहूं तो, यह इतना गुप्त था कि मेरा बेटा मुझसे सवाल कर रहा था कि क्या मैं वास्तव में शो में प्रवेश कर रही हूं,” वह हंसते हुए बोलीं।

लोगों ने जिग्ना की किताब पढ़ी है और उनका टीवी शो भी देखा है, जिग्ना से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि शो में उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं। जिग्ना ने साझा किया, “मैं वैसी ही रहना चाहूंगी,” उन्होंने आगे कहा कि वह खड़े होने और खुद के प्रति सच्चे रहने में विश्वास करती हैं। उन्होंने साझा किया, “मैं एक योद्धा हूं, पीड़ित नहीं। मैं बेचारी नहीं हूं और नहीं चाहता कि मेरे साथ वैसा व्यवहार किया जाए। जो कुछ भी हुआ, मैंने आगे बढ़ने और पूर्ण जीवन जीने का फैसला किया है। स्कूप के बाद, लोगों को एहसास हुआ कि मैं एक मजबूत व्यक्तित्व हूं और वे यही देखेंगे।

मैंने अपने अतीत और वर्तमान को स्वीकार कर लिया है।

लेकिन क्या वह शो में अपने अतीत की भयावहता के बारे में आमने-सामने आने से डरती है? यह जवाब देते हुए कि अब कुछ भी उन्हें उत्तेजित नहीं करता, लेखिका ने कहा, “मैंने अपने अतीत और वर्तमान को स्वीकार कर लिया है। मैं प्रवाह के साथ चलने में विश्वास रखता हूं। हां, मुझे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा लेकिन उम्र और समय के साथ, आप समझदार हो जाते हैं। मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानता क्योंकि यह दिखावा होगा। मैं पूरी तैयारी के साथ नहीं जाना चाहता।”

जिग्ना वोरा ने साझा किया कि जहां वह बिग बॉस 17 में एक अनुभव के रूप में प्रवेश कर रही हैं, वहीं वह ट्रॉफी पर नजर रखने के लिए काफी प्रतिस्पर्धी भी हैं। उन्होंने बताया कि वह हर दिन खुद को चुनौती देना चाहती हैं और आनंद भी लेना चाहती हैं। पूर्व पत्रकार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी बिरादरी उनका समर्थन करेगी और उनके लिए वोट करेगी। “मैं लोकप्रिय मशहूर हस्तियों के खिलाफ लड़ूंगा और मुझे उम्मीद है कि वे समर्थन देंगे। बिरादरी कभी भी मेरे लिए खड़ी नहीं हुई, लेकिन चूंकि मैं वहां सभी का प्रतिनिधित्व करूंगी, इसलिए उन्हें मेरा समर्थन करना चाहिए,” उन्होंने कहा।

अंतिम नोट पर, BB17 प्रतियोगी ने साझा किया कि एक पत्रकार के रूप में वह अन्य लोगों के झगड़ों और विवादों में शामिल होने के लिए बाध्य है। उन्होंने कहा कि वह विषयों को मुद्दा भी बनाना चाहेंगी। जब हमने पूछा कि वह मेजबान सलमान खान से किस तरह के सवाल पूछना चाहेंगी, तो जिग्ना ने सुपरस्टार के साथ एक मीठी याद साझा की।

सलमान खान को शूटिंग करते देखा।

“1990 में जब मैंने दसवीं कक्षा की परीक्षा दी थी तब परीक्षा के आखिरी दिन अपने कुछ दोस्तों के साथ एक मूवी थियेटर में गई थी। वहां हमने लोगो ने सलमान खान को नगमा के साथ “कैसा लगता है” गाने पर शूटिंग करते देखा। मुझे वह क्षण आज भी अच्छी तरह याद है। एक दर्शक के रूप में उन्हें देखने से लेकर अब उनके साथ मंच साझा करने तक… मुझे लगता है कि मैं अवाक रह जाऊंगा और मेरे पास कोई सवाल नहीं होगा। मुझे उससे प्यार हो जाएगा,” उसने मुस्कुराते हुए कहा।

जिग्ना वोरा के अलावा, बिग बॉस 17 के अन्य प्रतियोगी हैं मन्नारा चोपड़ा, मुनव्वर फारुकी, अंकिता लोखंडे, विक्की जैन, नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा, साहिल आर्य, फिरोजा खान, नवीद सोले, अनुराग ढोबाल, ईशा मालविया, अभिषेक कुमार, रिंकू धवन , अरुण श्रीकांत, सोनिया बंसल और सना रईस खान।

अन्य पढ़े:

प्रियंका चोपड़ा और परिणीति के साथ बिग बॉस 17 के ऑफर पर चर्चा करने पर मन्नारा चोपड़ा का जवाब जानकर हो जाएंगे हैरान।

जिया शंकर के 25 ट्रेडिशनल ड्रेस डिज़ाइन, नवरात्री या किसी भी फेस्टिवल पर रिक्रिएट किए जा सकते है।

जिया शंकर ने वीकेंड का वार के लिए पहनी 5.5 लाख रुपये की डिजाइनर साड़ी

अभिषेक मल्हन ने मुंबई में लिया 5 स्टार जैसा 16 करोड रुपए का आलीशान विला, डिंपल मल्हन ने दिखाया पूरा घर।

एल्विश यादव ने पहली बार की अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बात, कहा “कीर्ति मेहरा मेरी गर्लफ्रेंड नहीं हैं: ‘मेरी बंदी पंजाब से है। 

15 मिनट में हासिल हुए करोड़ों वोट, मिली जीत: विजेता एल्विश यादव के साथ निकला हजार गाड़ियों का काफिला। 

एल्विश और अभिषेक को मिले करोड़ो वोट, कितने वोटों से जीते एल्विश यादव: जाने पूरी ख़बर।