बिग बॉस 17: घर से बेघर होने के बाद मनस्वी ममगई ने सलमान खान के शो को बताया टेम्पटेशन आइलैंड, कहा- ‘सिर्फ जोड़ियां हैं…’

बिग बॉस 17: शनिवार को सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो से वाइल्ड कार्ड मनस्वी ममगई बाहर हो गईं। मेजबान ने घर में प्रवेश करने से पहले एक-दूसरे से बात करने के लिए विक्की जैन, नील भट्ट और अंकिता लोखंडे की भी खिंचाई की।

शनिवार को, सलमान खान ने बिग बॉस 17 से मनस्वी ममगई के निष्कासन की घोषणा की। मॉडल-अभिनेता ने पिछले हफ्ते वाइल्ड कार्ड के रूप में शो में प्रवेश किया था और दुर्भाग्य से एक सप्ताह तक नहीं टिक सकी। द ट्रायल अभिनेत्री के अनुसार, यह देखते हुए कि उन्होंने समर्थ जुरेल के साथ शो में प्रवेश किया था, उन्होंने ईशा मालविया के साथ अपने प्रेम कोण के कारण अधिक सुर्खियां बटोरीं।

Indian express से बातचीत में मनस्वी ने कहा, ”समर्थ-ईशा-अभिषेक कुमार के प्रेम त्रिकोण ने पिछले हफ्ते पूरी सुर्खियां बटोरीं। भले ही सलमान सर ने मेरे खेल की सराहना की और कहा कि मैं सबसे अलग हूं, लेकिन निश्चित रूप से उनके पास पेश करने के लिए और अधिक ड्रामा था।”

बिग बॉस है या टेम्पटेशन आइलैंड

शो वर्तमान में उनके और यहां तक कि अन्य जोड़ों, अंकिता लोखंडे-विक्की जैन और नील भट्ट-ऐश्वर्या शर्मा के इर्द-गिर्द घूम रहा है, निष्कासित प्रतियोगी को लगता है कि प्रारूप में बदलाव देखा गया है, जिससे सिंगल्स को पीछे कर दिया गया है। “मुझे आश्चर्य है कि यह बिग बॉस है या टेम्पटेशन आइलैंड। अचानक सब कुछ जोड़ों के बारे में हो गया है। यहां तक कि जिस तरह से मुनव्वर फारुकी और मन्नारा चोपड़ा की जोड़ी बनाई जा रही है ताकि वे एक जोड़ी की तरह दिखें। केवल जोड़ों को ही हाइलाइट होते देखना बहुत अजीब है।

शो के प्रशंसकों को पता होगा कि मनस्वी ममगई को प्रीमियर में सलमान खान द्वारा आयोजित शो में प्रवेश करना था। हालाँकि, बाद में यह निर्णय लिया गया कि वह दो सप्ताह बाद वाइल्ड कार्ड के रूप में प्रवेश करेंगी। यह पूछे जाने पर कि क्या यह कदम उनके लिए उल्टा पड़ गया, मनस्वी ने यह भी कहा, “बिल्कुल। मुझे लगता है कि अगर मैं पहले दिन से शो में होती तो मेरे पास बेहतर मौका होता। जब मैं बाद में सबका गेम देखने के बाद गई तो मैंने सोचा था कि मेरा पलड़ा भारी होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।”

अनुराग ने पीठ में छुरा घोंपा

उन्होंने यूट्यूबर अनुराग डोभाल पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप भी लगाया, जिन्होंने उन्हें नामांकित करने और यहां तक कि उनके खिलाफ गिरोह बनाने के लिए उनकी भावनाओं का इस्तेमाल किया। शो में प्रवेश करने से पहले, मनस्वी उनके साथ बंधन में बंधने के लिए उत्साहित लग रही थीं क्योंकि वे दोनों उत्तराखंड से हैं। हालांकि, अभिनेत्री ने कहा कि शायद अनुराग नहीं चाहते थे कि उत्तराखंड से वोट बंटें और इसलिए उन्होंने उनके खिलाफ साजिश रची।

अंतिम नोट पर, मनस्वी ममगई ने साझा किया कि हालांकि वह अपने निष्कासन से “बेहद निराश” हैं, लेकिन इसने उन्हें रियलिटी शो के बारे में “निंदक” नहीं बनाया है। उन्होंने साझा किया कि अगली बार जब उन्हें कोई अवसर मिलेगा, तो वह उसे जीतने की पूरी कोशिश करेंगी।

एक हफ्ते में मनस्वी घर से बाहर हो गईं

‘बिग बॉस 17’ उत्साह और ड्रामा से भरा हुआ है, और शो के नवीनतम घटनाक्रमों में से एक में पूर्व ब्यूटी क्वीन मनस्वी ममगई को वीकेंड का वार के शनिवार संस्करण में घर से बाहर निकलते देखा गया। उनका निष्कासन घर के सदस्यों और दर्शकों दोनों के लिए आश्चर्य की बात थी, क्योंकि वह केवल एक सप्ताह के संक्षिप्त कार्यकाल के लिए घर में थीं। उनका जल्दी बाहर होना मुख्यतः दर्शकों से कम वोट मिलने के कारण था।

मनस्वी ने पिछले हफ्ते समर्थ जुरेल के साथ वाइल्डकार्ड प्रतियोगी के रूप में बिग बॉस के घर में प्रवेश किया था। शो में उनकी उपस्थिति ने घर के भीतर चल रहे नाटक में एक नया और गतिशील तत्व जोड़ा। एक पूर्व ब्यूटी क्वीन और एक मॉडल-अभिनेत्री के रूप में, वह न केवल अपनी सुंदरता बल्कि अपने आकर्षण और करिश्मा को भी शो में लेकर आईं। उनके ग्लैमरस व्यक्तित्व ने उन्हें अन्य प्रतियोगियों के बीच तुरंत अलग कर दिया। हालाँकि, अपनी आशाजनक शुरुआत के बावजूद, बिग बॉस 17 में मनस्वी की यात्रा कम हो गई।

चुनौतियों का सामना

उन्हें अन्य प्रतिभागियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, जिन्होंने पहले ही घर में अपने संबंध और गठबंधन स्थापित कर लिए थे। उनका निष्कासन उस अप्रत्याशितता और तीव्र प्रतिस्पर्धा का स्पष्ट प्रदर्शन था जिसके लिए बिग बॉस मंच जाना जाता है। विशेष रूप से, मनस्वी का निष्कासन सोनिया बंसल के जाने के बाद हुआ, जिससे यह दोहरा उन्मूलन सप्ताह बन गया। घर की गतिशीलता लगातार बदल रही है, गठबंधन बन रहे हैं और टूट रहे हैं, और प्रतियोगियों को उन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जो उनकी सूक्ष्मता, बुद्धि और भावनात्मक सहनशक्ति का परीक्षण करती हैं।

सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाने वाला ‘बिग बॉस 17’ एक ऐसा मंच बना हुआ है, जहां जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभागी मनोरंजन करने और दर्शकों के साथ जुड़ने, अपने व्यक्तित्व, ताकत और कमजोरियों का प्रदर्शन करने के लिए एक साथ आते हैं। शो में मनस्वी ममगई की अल्पकालिक यात्रा एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करती है कि बिग बॉस एक रोलरकोस्टर की सवारी है, जहां ट्विस्ट और टर्न गेम का हिस्सा हैं, जो नाटक के सामने आने पर घर के सदस्यों और दर्शकों दोनों को उत्साहित रखते हैं।

बिग बॉस के घर से 20वे दिन मनस्वी हुई घर से बेघर

इस सप्ताह का ‘शनिवार का वार’ एक मनोरंजक दृश्य था। सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया, इसकी शुरुआत विक्की जैन और नील भट्ट के चौंकाने वाले खुलासे से हुई। वीकेंड का वार पर यह एपिसोड मनस्वी ममगई के निष्कासन के साथ ख़त्म हुआ।

इस हफ्ते का ‘शनिवार का वार’ हाई ड्रामा, रियलिटी चेक और सस्पेंस से भरा रहा। मेजबान सलमान खान ने प्रतिभागियों के बीच तीव्र संघर्ष को संबोधित किया, और निष्कासन का खतरा कार्यवाही पर भारी पड़ गया। नामांकित प्रतियोगियों – सना रईस खान, अरुण श्रीकांत, ईशा मालविया, समर्थ जुरेल और मनस्वी ममगई – को घर से बाहर निकलने की संभावना का सामना करना पड़ा।

बढ़ते तनाव के बीच, सलमान खान ने घोषणा की कि अपर्याप्त सार्वजनिक वोट के कारण मनस्वी ममगई शो छोड़ रही हैं। यह इस सीज़न का दूसरा निष्कासन है। वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली मनस्वी ममगई ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के खेल की समझ के साथ शो में प्रवेश किया था। उनकी ग्लैमरस उपस्थिति से घर में हलचल मच गई। सभी घरवाले उसके माध्यम से अपना चित्रण जानने के लिए उत्सुक थे।

उन्होंने जल्द ही उत्तराखंड के ही अनुराग डोभाल के साथ रिश्ता बना लिया। हालाँकि, उनकी दोस्ती को तब झटका लगा जब UK07 राइडर ने मनस्वी को नामांकित किया। उनके अचानक घर से बेघर होने की वजह से सभी सदस्य आश्चर्यचकित हो गए, सभी सदस्यों ने मान लिया था कि घर में प्रवेश करने के बाद मनस्वी अब लंबे समय तक घर में रहेंगी।

नील-विकी का बड़ा खुलासा

सलमान खान ने घर में प्रवेश करने से पहले विक्की जैन और नील भट्ट पर अपने अनुबंध तोड़ने के आरोपों को संबोधित किया। बातचीत तब तनावपूर्ण हो गई जब सलमान ने प्रतियोगियों से शो के लिए हस्ताक्षरित अनुबंधों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के बारे में सवाल किया। उन्होंने यह भी पूछा कि क्या घर में आने से पहले प्रतियोगियों ने कोई बातचीत की थी।

जवाब में, विक्की ने शो में प्रवेश से दो दिन पहले नील भट्ट के साथ बातचीत करने की बात स्वीकार की। इस रहस्योद्घाटन ने अन्य प्रतियोगियों को चौंका दिया, जिससे वे विक्की और नील के बीच संभावित गुप्त समझौते के बारे में आश्चर्यचकित हो गए। इस एपिसोड में सलमान ने सना के माध्यम से संकेत दिया कि शो के निर्माता अनुबंध के उल्लंघन के कारण विक्की और नील की भागीदारी को रोक सकते हैं।

वीकेंड का वार एपिसोड में होस्ट सलमान खान ने शो में प्रवेश करने से पहले नील भट्ट से कॉल पर बात करने के लिए विक्की जैन की खिंचाई की। उन्होंने उन्हें एहसास दिलाया कि यह कैसे अनुबंध का उल्लंघन है और इसके लिए उन्हें शो से बाहर किया जा सकता है। उन्होंने शो से पहले बातचीत के लिए ईशा मालविया और उनके पूर्व बॉयफ्रेंड अभिषेक कुमार को भी यही इशारा किया। हालाँकि, यह देखते हुए कि उन्होंने इसे राष्ट्रीय टेलीविजन पर स्वीकार कर लिया, सलमान ने कहा कि निर्माताओं ने उन्हें माफ करने का फैसला किया है।

बिग बॉस 17

सलमान खान का शो 15 अक्टूबर को एक नए सीज़न के साथ लौटा। ‘बिग बॉस 17’ 24×7 ड्रामा से भरपूर मनोरंजन के साथ JioCinema पर स्ट्रीम हो रहा है। वैकल्पिक रूप से, बिग बॉस 17 रात के 9 बजे से कलर्स टीवी पर भी दिखाया जाएगा। बिग बॉस के घर की इस बार की थीम ‘इस बार गेम नहीं होगा सबके लिए सेम टू सेम’ है, इससे यह पता चलता है कि बिग बॉस इस बार सबके साथ समानता के सिद्धांत के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे।

‘बिग बॉस 17’ में बहुत सी नई एवं रोमांचक सुविधाएं मौजूद हैं, जैसे आर्काइव रूम। घर का ये रूम एक व्यापक पुस्तकालय की तरह काम करेगा, इसमें वर्तमान सीज़न के हर एपिसोड के फुटेज होंगे। ‘बिग बॉस 17 का घर इस बार तीन घरों में बंटा हुआ है, जिनमे दिल, दिमाग और दम है।

‘बिग बॉस 17’ के प्रतियोगियों में पूर्व अभिषेक कुमार और ईशा मालविया, रिंकू धवन, अरुण मशेट्टी, सनी आर्य, फिरोजा खान (खानजादी के नाम से मशहूर), जिग्ना वोरा, सना रईस खान, अनुराग डोभाल, मुनव्वर फारुकी, अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, नवीद सोले, नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा और मन्नारा चोपड़ा शामिल हैं। इस बीच, समर्थ जुरेल और मनस्वी ममगई वाइल्डकार्ड एंट्री हैं।

अन्य पढ़े:

बिग बॉस 17 – मुनव्वर फारूकी को जेल में 37 दिन काटने पड़े: यह नर्क है जहां आप जिंदा जाते हैं, मैं अपने दुश्मन को भी वहां नहीं भेजना चाहूंगा।

अंजलि अरोड़ा ने दिया बिग बॉस 17 की ईशा मालविया का साथ, मुनव्वर फारुकी पर कटाक्ष कर कहा, “दुनिया जानती है खुद कितना सच बोला था”

बिग बॉस 17: ईशा मालवीय ने अपने स्थान पर अभिषेक कुमार को चुनने के लिए समर्थ जुरेल से माफ़ी मांगी

बिग बॉस 17: दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपने दर्दनाक ब्रेकअप पर अंकिता लोखंडे ने कहा, ‘इससे बाहर आने में मुझे ढाई साल लग गए।

मुनव्वर फारुकी के साथ ईशा मालविया की नजदीकियों को लेकर अभिषेक कुमार हुए पजेसिव, मरोड़ीं बांहें।

भायखला जेल से बिग बॉस 17: जिग्ना वोरा ने शो में प्रवेश पर कहा ‘मैं एक योद्धा हूं, पीड़ित नहीं’

प्रियंका चोपड़ा और परिणीति के साथ बिग बॉस 17 के ऑफर पर चर्चा करने पर मन्नारा चोपड़ा का जवाब जानकर हो जाएंगे हैरान।